दिव्यकीर्ति सम्पादक-दीपक पाण्डेय, समाचार सम्पादक-विनय मिश्रा, मप्र के सभी जिलों में सम्वाददाता की आवश्यकता है। हमसे जुडने के लिए सम्पर्क करें….. नम्बर-7000181525,7000189640 या लाग इन करें www.divyakirti.com ,
7k Network

होम

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तो क्या वर्दीधारियों की सिग्नल से चल रहा चारो ओर जुएँ का खेल

 

बीते 7-8 माहों से चल रहा जुएँ का फड़

शहडोल।।

अपराध मुक्त शहर की कल्पना, कल्पना से परे लग रहा है। अखबार की सुर्खियाँ बना जुएँ का अड्डा और जुएँ का खेल मानों खाकी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठा रहे हों।
सोशल मीडिया और फेसबुक में जिले में चल रहा जुएँ का सबसे बड़ा फड़ लोगों में आक्रोश का विषय बना हुआ है। कुछ समाजसेवी और नेताओं ने तो इसका विरोध भी किया किन्तु अब तक पासे और पत्ते के इस खेल में लगाम नही लग सका । अब तो यह कहना भी मजाक लग रहा है कि स्थानीय थानों में जिम्मेदार हैं या नही।
शहडोल के जमुई क्षेत्र का जुआँ बीते 7-8 माहों चल रहा है जिसका अभी तक कोई सुराग नही मिल पाया । अब इसे क्या समझें कि आज वर्ष बीतने को है और जिला मुख्यालय से महज चंद किमी की दूरी पर इतने बड़े पैमाने पर जुएँ की मण्डी सज रही है। आखिर सवाल किस पे उठाएँ, स्थानीय नेताओं पर जिनके सह पर यह धंधा चल रहा है या फिर वर्दीधारियों पर। जमुई क्षेत्र ही नही बल्कि पूरे जिले में रजूस का नाम आमखास हो चुका है पर मजाल है कि अब तक किसी न रजूस कि पकड़ने की जहमत उठाई हो। भाजपा सरकार भ्रष्टाचार पर तंज कसते हुए अपराध पर लगाम लगाने की बात करती है किंतु इसी क्षेत्र में भाजपा के दिग्गज नेता निवासरत हैं जिन्हें इस सामाजिक बुराई से कोई सरोकार नही । भले ही इनके निर्देश में चुनावी रैली व चुनाव बिना विपक्ष के ही नतीजे निकाल दे और परिणाम निर्विरोध निकल आए ।
खैर हालेदिल अब किसे सुनाएँ….
सब तो एक ही रंग में रंगे हैं…
इधर धनपुरी और अनूपुपुर का जुआँ भी सिर चढ़ा है। अनूपुपुर में चचाई क्षेत्र तो सदैव जुआंरियो का मक्का रहा है। वहीं अब इस जुएँ की बू धनपुरी के 40 क्वार्टर तक भी आ रही है।
अब तो आप समझ सकते हैं कि मुख्यालय से लेकर सीमा तक चौकसी की प्रहरी किस हद तक चल रही है।

Divya Kirti
Author: Divya Kirti

ये भी पढ़ें...

error: Content is protected !!